लॉस एंजिलिस: अमेरिका के सदर्न और सेंट्रल कैलिफोर्निया में आये एक शक्तिशाली तूफान में दो लोगों की मौत हो गई. तूफान के कारण बिजली की तारें गिर गयीं, जिसके कारण करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं कार के डूबने से उसमें बैठे एक शख्स ने अपनी जान गंवा दी. तूफान के कारण हवाईअड्डों पर सैकड़ों उड़ानें प्रभावित हुई हैं.

मिट्टी धंसने और मलबे के बहने की वजह से इलाके को खाली करने का निर्देश

मिट्टी के धंसने और मलबे के बहने की आशंका के कारण कल आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों से घरों को एहतियातन खाली करने का आग्रह किया गया. लॉस एंजिलिस हवाईअड्डे पर आगमन और वहां से प्रस्थान करने वाली 300 से ज्यादा उड़ानों में देरी हुई या उन्हें रद्द कर दिया गया.

भयंकर तूफान की वजह से दो लोगों ने गंवाई अपनी जान

पुलिस और दमकल अधिकारियों ने बताया कि लॉस एंजिलिस के शेरमन ओक्स इलाके में एक पेड़ गिरने से बिजली की तारें गिर गयीं और एक कार क्षतिग्रस्त हो गयी. इस दौरान 55 साल के एक व्यक्ति को करंट लग गया और अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया. इसी इलाके में एक कार के डूबने से उसमें बैठे एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

इलाके में 60 मील प्रति घंटा या उससे अधिक की रफ्तार से हवा चली और भारी वष्रा हुई. पहाड़ी इलाकों से मिट्टी धंसने लगी और कई राजमार्गों को बंद करना पड़ा.

LEAVE A REPLY