नई दिल्ली…डिजिटल तरीके से दुल्हन ढूंढने वाले जरा सावधान हो जाएं.यहाँ ऐसी लड़की मिल सकती है जो आपकी ज़िन्दगी बर्बाद कर दे.केरल पुलिस ने इंदौर की एक ऐसी शातिर महिला को गिरफ्तार किया है जो 5 राज्यों के 11 लड़कों से शादी कर उनको एक करोड़ से ज्यादा का चूना लगा चुकी है.

पुलिस को इसकी गिरफ्तारी के बाद पता चला कि वह अपने 12वें शिकार की तलाश में थी.लड़की बड़ी उम्र के अमीर, दिव्यांग और विधुर लड़कों को अपना शिकार बनाती थी. पुलिस ने लड़की की बहन और जीजा को भी हिरासत में लिया है.इंदौर शहर के गोयल विहार कॉलोनी निवासी मेघा भार्गव (26) को उसकी बहन प्राची और जीजा देवेंद्र के साथ केरल के कड़वन्तरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

कड़वन्तरा पुलिस के एसआई संजीव एमके ने कहाकि कि लड़की के खिलाफ वहां के लॉरेन जस्टिस नामक एक युवक ने शिकायत करवाई थी कि मेघा ने उससे शादी की थी. शादी के 15 दिन बाद ही वह करीब 15 लाख रुपए और शादी की ज्वैलरी लेकर फरार हो गयी.पुलिस के अनुसार,केरल से भागकर सीधे वह नोएडा पहुंची थी.

पुलिस ने उसके मोबाइल की लोकेशन निकाली तो पता चला कि वह नोएडा के सेक्टर 120 में थी.हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसकी कहानी सुनकर आला अधिकारी भी हैरान रह गये.मेघा अभी तक मध्य प्रदेश,महाराष्ट्र,राजस्थान,केरल और गुजरात में 11 शादी कर चुकी है..

पुलिस का कहना है कि इस काम में उसकी बहन प्राची जीजा देवेंद्र और एक अन्य व्यक्ति महेन्द्र भी उसके साथ रहता है.ये लोग ऐसे विधुर,तलाकशुदा या बड़ी उम्र के कुंवारे लडके या दिव्यांग व्यक्तियों को ढूंढते थे, जिनके पास बहुत पैसा हो.फिर ये लोग मेघा को उनसे मिलवाते थे.मेघा अपने रूप के जाल में लड़कों को फंसा लेती फिर शादी करके ससुराल चले जाती.

सुहागरात में ये लड़की किसी भी पति से सम्बन्ध नही बनाती थी,वो बेहोशी की दवा देकर पति को सुला देती थी.कुछ दिन बाद ही मौक़ा देखकर ये ससुराल वालों को चाय या खाने में नशीला पदार्थ देकर बेहोश करती तो पैसे गहने लेकर भाग निकलती थी.पुलिस के अनुसार,मेघा ने इस गोरखधंधे की शुरुआत इंदौर से ही की थी.यहां से 11.5 लाख रुपये की ज्वेलरी और नकदी लेकर भागी. फिर मुंबई में शादी की. जहां से 40 लाख का माल लेकर भागी. फिर पुणे में शादी कर 90 लाख का माल लेकर फरार हुई थी.

यहां क्लिक करें और पढ़ें

Loading...