आगरा। यूपी के आगरा में एफएसडीए की टीम ने एक ब्रांडेड मिठाई के कारखाने पर छापा मारा। आगरा की मशहूर पंक्षी पेठा जिसकी मिठास देश ही नहीं विदेशों में भी लोगों को लुभाती है। इसी पंक्षी पेठा बनाने वाले कारखाने के खिलाफ एफएसडीए की टीम ने कार्रवाई की है। दीपावली के दौरान मिठाई विक्रेता लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ न करे इस लिए ये कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई देर रात की गई। इस छापेमारी के दौरान गंदगी आलम देखकर अधिकारियों के भी होश उड़ गए।

एफएसडीए के मंडल आयुक्त अजय जयसवाल और जिला अभिहीत अधिकारी डा. श्वेता सैनी की अगुवाई में करीब एक दर्जन अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम ने छापामार कार्रवाई की। शास्त्रीपुरम स्थित कारखाने पर हालत बेहद ही गंदगी भरे दिखाई दिए। मौके पर बड़े पैमाने पर नियमों को दरकिनार कर पेठा बनाया जा रहा था। इतना ही नहीं, जंग लगे औजारों से पेठा निर्माण किया जा रहा था। इस मामले में एफएसडीए के अधिकारियों ने कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

हालांकि इस मामले में पंछी पेठा के डायरेक्टर सुभाष गोयल ने एफएसडीए के आरोपों को पूरी तरह से नकार दिया। उन्होंने थोड़ी बहुत लापरवाही होने की बात तो मानी, मगर वे नियमों का पालन करने की बात कहते नजर आए। आपको बता दें कि ताजनगरी आगरा का पंछी पेठा देश-विदेशों में खूब मशहूर है। ऐसे में इतने बड़े ब्रांड के मिठाई का गंदगी भरे माहौल में बनना कई सवाल खड़े करता है। इस मामले में एफएसडीए के अधिकारियों ने मौके से सैंपल भी लिए हैं।

यहां क्लिक करें और पढ़ें

Loading...