लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को दावा किया कि यूपी चुनाव के पहले दो चरणों में बीजेपी 90 से ज्यादा सीटें जीतेगी. बीजेपी अध्यक्ष के इन दावों पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि अमित शाह अपनी नहीं बल्कि बीएसपी की सीट गिना रहे थे.

अमित शाह के दावों पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा, अमित शाह आज जो अपनी सीटें गिना रहे थे, ऐसा लग रहा था कि वो अपनी पार्टी की नहीं बल्कि बीएसपी की सीटें गिना रहे थे.

मायावती का दावा, बीएसपी के पक्ष में पहले चरण का मतदान

बीएसपी मुखिया मायावती ने पहले चरण में कल 73 विधानसभा सीटों के लिए हुए मतदान को पूरी तरह से अपनी पार्टी के पक्ष में जाने का दावा करते हुए कहा है कि बीएसपी की सरकार बनने के सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं.

बीएसपी सरकार बनते ही यूपी से समाप्त हो जायेगा जंगल राज: मायावती

मायावती ने आज सीतापुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘प्रथम चरण का मतदान बीएसपी के लिए उत्साहवर्धक रहा है हम सभी सीटें जीत रहे हैं. प्रदेश में बीएसपी की सरकार बनने की दिशा में यह महत्वपूर्ण संकेत है.’’ प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए बीएसपी मुखिया ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार आने वाली है और बीएसपी सरकार बनते ही प्रदेश से जंगल राज समाप्त हो जायेगा.

राजनीतिक अवसरवाद है गठबंधन

एसपी कांग्रेस गठबंधन को अवसरवादी करार देते हुए मायावती ने कहा, ‘‘गठबंधन राजनीतिक अवसरवाद है– कांग्रेस ने उस एसपी से हाथ मिला लिया है जिसकी सरकार बीजेपी के इशारे पर चलती है.’’ उन्होंने कहा कि एसपी सरकार ने केवल अराजकता और भ्रष्टाचार दिया है, प्रदेश में 500 से अधिक दंगे हुए हैं. यह भी कहा कि एसपी मतदाताओं में फूट है– एक खेमा अखिलेश की तरफ है तो दूसरा शिवपाल की तरफ…दोनों एक दूसरे को हराने के लिए काम करेंगे.

बीजेपी पर दलित विरोधी होने का आरोप

बीजेपी की आलोचना करते हुए मायावती ने कहा कि नोटबंदी से लोगों को बहुत तकलीफ हुई यह नब्बे प्रतिशत जनता के लिए पीड़ादायी रहा. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया और रोहित वेमुला आत्महत्या कांड तथा गुजरात के उना कांड का जिक्र करते हुए बीजेपी पर दलित विरोधी होने का भी आरोप दोहराया. बीएसपी मुखिया ने लोगों से चुनावी सर्वे आदि से भ्रमित नहीं होने की सलाह देते हुए कहा कि यह गुमराह करते है.

LEAVE A REPLY