मथुरा: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मथुरा में आयोजित जनसभा में एसपी-कांग्रेस गठबंधन को निशाने पर लिया. उन्होंने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर व्यक्तिगत आक्षेप करते हुए कहा कि इस गठबंधन के ‘दो शहजादों’ में एक से मां परेशान तो दूसरे से पिता परेशान है. शाह ने कहा कि एक ने देश को लूटा है, दूसरे ने प्रदेश को लूटा है. ऐसे में ये यूपी का क्या भला करेंगे.

जो सत्ता हत्याएं रोक नहीं सकतीं, उसे शासन करने का अधिकार नहीं

बीजेपी शासित राज्यों की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि बीजेपी शासित प्रदेश विकास में नंबर वन हैं तो एसपी सरकार हत्या, दुष्कर्म में नंबर बन है. जो सत्ता हत्याएं रोक नहीं सकतीं, उसे शासन करने का अधिकार नहीं है.

कान्हा की नगरी मथुरा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, “11 फरवरी को यूपी की जनता सरकार चुनने जा रही है. ये चुनाव विधायक चुनने या मंत्री बनने या मुख्यमंत्री बदलने का चुनाव नहीं है, बल्कि ये चुनाव यूपी के भाग्य बदलने का चुनाव है.” उन्होंने कहा कि यूपी में पंद्रह सालों से एसपी, बीएसपी की सरकार ने यूपी को हर क्षेत्र में पिछड़ा कर दिया है, यहां मां गंगा यमुना की कृपा है. लेकिन लोगों को फ्लोराइड का पानी मिलने को मिलता है.

गुजरात के नारनपुरा से विधायक लेकिन सदन से लगातार गैरहाजिर शाह ने कहा, “बीजेपी शासित राज्य विकास के रास्ते पर आगे हैं, पर यूपी हर क्षेत्र में पिछड़ गया है. गुजरात में 24 घंटे बिजली मिलती है, पर यूपी में चिलचिलाती धूप में भी लोग बिजली के लिए तरसते हैं. पूरा यूपी विकास से मरहूम हो चुका है.”

एक ने प्रदेश को लूटा, एक ने देश को लूटा

एसपी-कांग्रेस गंठबंधन पर तंज करसे हुए शाह ने कहा, “जो दो शहजादे निकले हैं, वे यूपी का भला नहीं कर पाएंगे. उनके परिवार में ही समस्या है, एक से मां परेशान तो दूसरे से पिता परेशान है. एक ने प्रदेश को लूटा है एक ने देश को लूटा है, ये यूपी का भला नहीं कर पाएंगे.” उन्होंने कहा, “हर राज्य चाहता है कि वो बिजली देने में, नौकरी देने में, किसान के खेत में पानी पहुंचाने में, सड़क बनाने में पहला नंबर बन जाए, पर यूपी में अलग स्पर्धा है. यहां एसपी सरकार अलग चीजों में पहले नंबर पर है.”

गुजरात में फर्जी मुठभेड़ों के लिए चर्चित और गृहराज्य मंत्री रहते आपराधिक मामले में जेल जा चुके शाह ने कहा, “यूपी हत्याओं में नंबर एक है, दुष्कर्म में नंबर एक है, रोज औसत 13 हत्याएं और 23 दुष्कर्म की घटनाएं होती हैं. जो सरकार हत्याएं और दुष्कर्म नहीं रोक सकती, उसे शासन करने का अधिकार नहीं है. जमीन चाहे सरकार की या गरीब की हो, यहां एसपी के गुंडों ने जमीनें हथिया ली हैं.”

शाह ने कहा, “मथुरा जैसा यात्राधाम जो मां यमुना की पूजा के नाते जाना जाता है, इस मथुरा को आज पूरा देश रामवृक्ष के नाम से जानता है. रामवृक्ष के पीछे एसपी के ही लोग थे. इन्होंने गांव-गांव, गली-गली जमीनों पर कब्जे का अभियान चला रखा है.” उन्होंने कहा, “बीजेपी की सरकार बनते ही एक सप्ताह में ये भूमाफिया यूपी से बाहर होंगे. गरीब किसानों की जमीन हो, सरकारी जमीन हो या गरीब किसान की, बीजेपी की सरकार में सबकी सुरक्षा होगी.”

साक्षात्कार खत्म कर मेरिट के आधार पर नौकरी

रैली में आए युवाओं का आह्वान करते हुए शाह ने कहा कि यूपी में समूह ग और घ की भर्तियां आती हैं तो जाति पूछी जाती है, धर्म पूछा जाता है और बाद में घूस मांगी जाती है, उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनते ही समूह ग और घ की सरकार में साक्षात्कार खत्म कर मेरिट के आधार पर नौकरी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के इस शासन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी की सरकार ही खत्म कर सकती है.

शाह ने कहा, “बीजेपी के महासचिव रहते दिल्ली में कुछ बच्चियां एक कार्यक्रम में निमंत्रण देने आई, पूछने पर इन बच्चियों ने कहा कि यूपी में कॉलेज के आएसपीस गुंडे और शोहदे उन्हें परेशान करते हैं, इसीलिए वो माता-पिता से दूर रह कर दिल्ली में पढ़ती हैं. बीजेपी सरकार में हर थाने में एंटी रोमिया दल बनाया जाएगा और इन गुंडों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे.”

पेशे से स्टॉक ब्रोकर रहे शाह ने कहा, “अखिलेश जी पूछते हैं कि यूपी में अच्छे दिन कब आएंगे, मैं उनको बताना चाहता हूं कि अखिलेश जी, जैसे ही आप सरकार से जाएंगे वैसे ही यूपी के अच्छे दिन आ जाएंगे. आपके कुर्सी खाली करते यूपी के अच्छे दिन आ जाएंगे. अच्छे दिन को तो अखिलेश जी ने रोक रखा है.”

राहुल गांधी की आंखों पर चढ़ा हुआ है इटली का चश्मा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शाह ने कहा, “राहुल जी कहते हैं कि केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद सीमा पर कोई भी कोई फर्क नहीं पड़ा. हमारी सरकार में भी गोलियां चलती थीं और अब भी चल रही हैं. मैं (अमित शाह) कहना चाहता हूं कि राहुल जी की आंखों पर इटली का चश्मा चढ़ा हुआ है, तभी उनको फर्क नहीं दिख रहा है.”

उन्होंने कहा, “पहले आपकी (कांग्रेस) सरकार में जब गोलियां चलती थीं, तब उसकी शुरुआत भी पाकिस्तान फौज करती थी और अंत भी पाकिस्तान फौज ही करती थी. पर अब जब पाकिस्तानी फौज गोलियों की शुरुआत करती है, तब उसका अंत भारतीय सेना करती है. वहां से गोली आती है तो यहां से गोला जाता है. ईंट का जवाब पत्थर से दिया जा रहा है.”

उन्होंने कहा, “पाकिस्तानी पहले हमारे जवानों का सिर काटकर ले जाते थे, अपमानित करते थे और कांग्रेस सरकार के माथे पर जू नहीं रेंगती थी. लेकिन उड़ी के हमले के बाद हमारे प्रधानमंत्री मोदी के आदेश के बाद हमारे वीर जवानों ने दस दिन के भीतर ही पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों को करारा जवाब दिया.”

जनता को गुमराह कर रहे हैं ‘शहजादे’: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एसपी मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए आज कहा कि ‘दोनों खूबसूरत शहजादे’ जनता को गुमराह कर रहे हैं. शाह ने कहा, ‘‘ये दोनों खूबसूरत शहजादे (अखिलेश एवं राहुल) जनता को गुमराह कर रहे हैं. एक अपनी मां से परेशान है तो दूसरा अपने बाप से परेशान है.’’ उन्होंने वायदा कि कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने पर हाथरस और आएसपीस चल रही वधशालाओं को बंद करा दिया जाएगा.

शाह ने कहा कि पहले भारत देश की सीमाओं पर पाकिस्तानी सैनिक गोलीबारी करते थे लेकिन अब हमारी सरकार के आदेश से सेना इंतजार नहीं करती बल्कि गोली का जवाब गोले से देती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनी तो मथुरा के जवाहरबाग कांड की जांच करायी जाएगी और जमीनों पर कब्जा करने वालों को जेल भेजा जाएगा.

यमुना की लहरें दुनिया भर के लोगों के लिए श्रद्धा का केंद्र

वहीं शाह ने मथुरा में कहा, ‘‘अखिलेश यादव आजकल हर सभा में जनता के सामने मोदीजी से अच्छे दिन आने का सवाल पूछ रहे हैं. इसका उत्तर वो खुद क्या देंगे, मैं देता हूँ…आप जाएंगे, तभी प्रदेश के लोगों के अच्छे दिन आएंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यमुना की लहरें दुनिया भर के लोगों के लिए श्रद्धा का केंद्र हैं. लेकिन इसकी हालत देखकर दिल रो उठता है. भारत सरकार ने यमुना की स्थिति में बदलाव लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से बहुत आग्रह किया है लेकिन उन्होंने कोई सहयोग नहीं दिया.’’

शाह ने कहा कि यहां विचित्र प्रकार की स्पर्धा चल रही है. हर राज्य रोजगार, बिजली, सड़कों के निर्माण, सिंचाई सुविधाएं देने में पहला नंबर चाहता है लेकिन उत्तर प्रदेश हत्या, लूट, बलात्कार में पहले नंबर है. यहां रोज 13 हत्याएं और 23 बलात्कार होते हैं, जो सरकार हत्या और बलात्कार को रोक नहीं सकती. उसे रहने का अधिकार ही नहीं है.

बीजेपी की सरकार आते ही यूपी के बाहर होंगे सारे भूमाफिया

बीजेपी नेता ने कहा, ‘‘15 साल से यूपी में जिस प्रकार से एसपी-बीएसपी का क्रम चला आ रहा है उस क्रम ने बहुत पिछड़ा बना दिया. विकास की दौड़ में यूपी बहुत पीछे चला गया है. पूरा उत्तर प्रदेश विकास से महरूम हो चुका है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखण्ड, गुजरात, हरियाणा, महाराष्ट्र असम आदि राज्य विकास की राह पर चल पड़े हैं.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी ने ही गली-गली, गांव-गांव गुण्डाराज बनाकर रखा है. लेकिन बीजेपी की सरकार आते ही सारे भूमाफिया यूपी के बाहर होंगे.

अमित शाह ने कहा कि वर्ग 3 और 4 के लिए साक्षात्कार बंद किया जाएगा. मेरिट पर ही बहाली की जाएगी. बीजेपी की सरकार आती है तो मुकदमा न लिखने वाले दरोगा को एक सप्ताह में निकाल बाहर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसानों का रिण माफ कर दिया जाएगा. भविष्य में ब्याजरहित रिण दिया जाएगा. एक-एक किलो धान समर्थन मूल्य पर पूरा धान खरीदा जाएगा. 25 मेडिकल व 80 इंजीरियरिंग कॉलेज बनाएंगे.

हर युवा को एक जीबी डेटा के साथ लैपटॉप

शाह ने वादा किया कि छात्र-छात्राओं को बाहर नहीं जाना पड़ेगा. छात्राओं को स्नातक स्तर तक शिक्षा नि:शुल्क होगी. लैपटॉप भी जाति धर्म के आधार पर मिलता है. उनके वोटबैंक के साथ नहीं मिलता. हर एक युवा को एक जीबी डेटा के साथ लैपटॉप दिया जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पूछते हैं कि मोदी जी आपने देश को क्या दिया. लेकिन हम बता दें. 2019 में जब हम जनता के सामने वोट मांगने आएंगे तो एक-एक पाई का हिसाब लेकर आएंगे.’’

LEAVE A REPLY