कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्तिवार को सितारगंज और सोमेश्वर में दो जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके निशाने पर रहे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि विधानसभा चुनावों के बाद उत्तराखंड में कांग्रेस विचारधारा का ही राज चलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी को स्विस बैंक में कालाधन जमा करने वालों के नाम सामने लाना चाहिए।

स्विस सरकार ने ये नाम भारत सरकार को बताए हैं।पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर पीएम मोदी द्वारा की गई टिप्पणी पर राहुल ने कहा कि बीते दिन राज्यसभा में मोदी जी की एक और खूबी का पता चला कि वह ताक-झांक के भी शौकीन हैं। राहुल ने कहा- ‘मोदी जी झांकना है तो पहले अपने दिल में झांकिए।’

राहुल ने पीएम मोदी के उस बयान की आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि राजनेताओं को बाथरूम में रेनकोट पहनने की कला डॉ. मनमोहन सिंह से सीखनी चाहिए। राहुल ने कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह 10 साल देश के प्रधानमंत्री रहे और उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया। उनके लिए ऐसी बातें करना प्रधानमंत्री मोदी को शोभा नहीं देता है।

उन्होंने कहा पूर्व में चाहें अटल बिहारी वाजपेयी हों अथवा डॉ. मनमोहन सिंह, कोई भी प्रधानमंत्री ऐसी बातें नहीं किया करते थे। राहुल ने कहा कि मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जो दूसरे प्रधानमंत्रियों के बारे में तमीज से नहीं बोलते। उन्होंने कहा कि पब्लिसिटी के लिए इस तरह की बातें करना अच्छी बात नहीं है।

राहुल गांधी ने दोहराया कि नोटबंदी के निर्णय से आम जनता को काफी परेशानी हुई। किसान, मजदूर और गरीब लोग अपना ही पैसा निकालने के लिए लाइन में लगे रहे, जबकि संपन्न कभी लाइन में नहीं दिखाई दिए।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी 50 परिवारों के छह लाख करोड़ रुपए माफ करना चाहते हैं। मोदी काला धन वापस लाकर देश के हर नागरिक को 15 लाख रुपए दिलाने की बात कहते थे, जो आज तक सच नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि विजय माल्या को मोदी ने 1200 करोड़ रुपए दे दिए। ये पैसे उत्तराखंड के युवाओं को मिलते तो रोजगार की समस्या दूर हो जाती। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन विकास की काफी संभावनाएं हैं, लेकिन नोटबंदी के फैसले से पर्यटन व्यवसाय को भी नुकसान झेलना पड़ा।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पलायन रोकने के लिए उद्योग धंधे स्थापित किए जाएंगे। शराब को कम करने के लिए भी आने वाले समय में उचित नीति बनाई जाएगी। महिलाओं की रक्षा के लिए कांग्रेस काम करेगी। राहुल ने कहा कि भाजपा के लोग नफरत फैलाते हैं, जबकि उत्तराखंड भाईचारे का प्रदेश है। उत्तराखंड में कांग्रेस की विचारधारा ही राज करेगी।

LEAVE A REPLY